7 ways to earn money online in Hindi - ऑनलाइन पैसा कमाने के 7 तरीके



Your Queries - earn money online at home , earn money online India , earn money online , earn money online free , earn money online without investment

भारत में Online Money Earning के 7 तरीके 2020
मैं आपको सटीक तरीके बता सकता हूं जो मैंने ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए उपयोग किया था। writing, content marketing and website design का Basic सीखने में मुझे 6 महीने लगे।

यदि आप जादू चाहते हैं तो यह गलत जगह पर है। 

मेरा मतलब यह है .. इंटरनेट आपको तत्काल नकदी नहीं दे सकता है लेकिन आप Online Long Time Earning कर सकते हैं। 

1. Freelancing -

Become Freelancing

यदि आप एक अच्छे Programmer, designer or marketer हैं, तो आप बहुत सारे भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। आपको बस धैर्य रखने और अधिक सीखने की जरूरत है। 
एक अच्छा Freelancing बनने के लिए आपके पास दो Skill होना आवश्यक है। एक आपका Core skill है, और दूसरा Advertisement करने की क्षमता यदि आप एक अच्छे Marketer नहीं हैं, तो अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए एक Experienced Businessman की मदद लें। Customers को प्राप्त करने के लिए आपके पास Excellent communication skills होना चाहिए। 

2. Stock trading - 

Become Trader

Carrier Start करने के लिए आपको पैसे की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको Stock Trader के रूप में अपना Carrier Start करने के लिए कम पैसे की आवश्यकता होगी। 
आप Stock Trading करके Online Earning सकते हैं यदि आपको पता है कि आप सही Stock चुन रहे हैं।
मुझे आपको यह बताने की ज़रूरत है कि आप Stock Trading पर पैसा खो सकते हैं, इसलिए कम समय के साथ शुरू करना और Stock Trading की Basic बातें सीखने में अधिक समय बिताना सबसे अच्छा है। 

3. Become Counselor -


आप अपनी Advise or Details कई लोगों को बेच सकते हैं। आपको एक Mentor or teacher बनने के लिए एक Domain में एक Senior expert होने की आवश्यकता नहीं है, आपको अपने छात्र या अपने ग्राहक से बेहतर होना होगा। 
मैंने कई Start-Up के साथ काम करके Content marketing skills हासिल किया है। कभी-कभी मैं सफल होता हूं और कभी-कभी मैं असफल हो जाता हूं, हर असफलता के साथ मैं Product Market में कुछ नया सीखता हूं। 
मैं Content marketing plan बनाने में उनकी सहायता करता हूं। वे बेहतर Marketing campaign चलाकर अधिक Business प्राप्त करते हैं। 

4. YouTube पर ऑनलाइन पैसे कमाएँ -


आप नहीं जानते होंगे कि लोग YouTube से लाखों कमाते हैं। फिर से, यह एक आसान विकल्प नहीं है, लेकिन यह किसी भी व्यक्ति के लिए अत्यधिक संभव है जो किसी specific topic पर Video record और Upload कर सकता है।  
दो प्रकार के लोग सफल YouTube चैनल बना सकते हैं, एक जो Funny Videos and Entertainment बनाता है, और दूसरा आप ऐसे वीडियो बना सकते हैं जो Niche audience (जैसे - Students, Moms, Housewives, Tech Geeks) के लिए बहुत सहायक हैं। 

5. Facebook , Instagram से पैसे कमाएँ -


फ़ेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इसे पाने से आपको कोई सीमा नहीं है। खैर, मैं मजाक नहीं करता। ऐसे लोग हैं जो एक ही ट्वीट या फेसबुक के लिए लगभग 20,000 रुपये का भुगतान कर रहे हैं। अब मुंह बंद करो, यह सच है। 

6. Domain खरीदें और बेचें -



Read Also - 



आप इसे नहीं जानते हैं, लेकिन अगर आपके पास अच्छा Traffic है तो आप अपनी वेबसाइट किराए पर दे सकते हैं। Real Estate Domain में client के साथ काम करने पर मैंने ऑनलाइन पैसा कमाने का यह तरीका सीखा। 
मेरे दोस्त को अपनी Website खरीदने की कोई इच्छा नहीं थी, इसलिए उसने कुछ महीनों के लिए अपनी Website किराए पर लेने के लिए कहा। उन्होंने वेबसाइट पर अपनी इमारतों को दिखाते हुए लीड एकत्रित की। उन्होंने अपने Real estate collection को बेचने के बाद वेबसाइट को Resumed किया।

7. Writing Work से पैसे कमाएँ - 


मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी Article Writer बनूंगा। मैंने अपना पहला Blog लिखना शुरू कर दिया और शब्द-का-संचार ( Word-of-communication ) पाया।
सच कहूँ तो, मैं कभी भी English में Fluent नहीं हुआ और अभी भी अपने Grammar में सुधार लाने पर काम कर रहा हूँ। आज, मेरे Writing Skill के अनुसार मेरे कई व्यवसाय संचालित होते हैं।
मैंने यह जान लिया है कि किसी भी Job में Expert होने के लिए आपको Formal Education की आवश्यकता नहीं है।
यदि आप लिखना पसंद करते हैं, तो इसे शुरू करें। ऑनलाइन कई विशेषज्ञ उपलब्ध हैं जो आपको अच्छी प्रतियां लिखने का तरीका सिखाने के इच्छुक हैं।

Your Queries - earn money online games , earn money online , earn money online by typing , earn money online at home without investment , earn money online in India

तो अगर ये पोस्ट आपको अछा लगा हो तो आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते है 

Youtube Channel link - https://www.youtube.com/channel/UClA0hhS3VRloLIAGoz4-XEw

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ