Your Queries - Top 5 Best Affiliate Networks ,top affiliate bloggers , best affiliate programs for Indian bloggers , high paying affiliate programs for bloggers

तो, आपने पहले ही अपना Blog शुरू कर दिया है और आप इससे कुछ पैसे कमाना चाहते हैं।
AFFILIATE NETWORK के माध्यम से अपने Blog से पैसा बनाने का सबसे अच्छा तरीका है।
आरंभ करने के लिए, आपको AFFILIATE NETWORK पर साइन अप करना है

इस पोस्ट में, आप AFFILIATE NETWORK के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने जा रहे हैं और आप अपने ब्लॉगर में बिना Ads ( Monetize ) के Earning कर पाएंगे

AFFILIATE NETWORKS क्या है?

AFFILIATE NETWORKS Middleman की तरह हैं जो BLOGGERS (मार्केटर्स) को उन कंपनियों से जोड़ते हैं जो Products को बेचती हैं और अपने Products के लिए एक Affiliate Program का Offer करती हैं जहां Blogger को हर बिक्री के लिए एक Commission दिया जाता है जिसे वह चलाती है।


1. Shareasale -

ShareASale की स्थापना 2000 में हुई थी और समय के साथ इसमें मजबूती आई है।

इसमें अलग-अलग Types के लिए अलग-अलग Categories के साथ अलग-अलग Affiliate Program हैं। यह WordPress के कई बड़े खिलाड़ियों द्वारा विश्वसनीय है, जिसमें WP इंजन और OptinMonster जैसी कंपनियां शामिल हैं।

Min . Payout  $50 है, और $50 की सीमा पार करने के बाद आप प्रत्येक महीने की 20 तारीख को Payment प्राप्त कर सकते हैं। आप Check के माध्यम से Payment प्राप्त करते हैं, जो कुछ, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय उपयोगकर्ताओं के लिए एक समस्या हो सकती है, लेकिन आप भुगतानकर्ता ( Payer ) के माध्यम से भी Payment प्राप्त कर सकते हैं।

--- Go to ShareASale ---


2. Amazon Associates 


Amazon Associates की शुरुआत 1996 में हुई थी और इसे Amazon ने बनाया था। Amazon को कौन नहीं जानता है?

हालांकि, आपको Selling से केवल एक छोटा प्रतिशत मिलता है, खासकर Physical Product से। इसके अलावा , आपके भुगतान का शेड्यूल सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि आपके द्वारा कमाए गए कमीशन को प्राप्त करने के लिए महीने के अंत के बाद 60 दिनों तक इंतजार करना होगा।

आप अलग-अलग तरीकों से भुगतान कर सकते हैं, जिसमें Direct Cash, Amazon Gift Voucher या Mail में Check (Processing fee $15 खर्च होता है यदि आप एक International User नहीं हैं)।

तो हां, बहुत से लोग यह नहीं सोचते कि यह सबसे अच्छा है, लेकिन जब से आप लोगों को अपने तरीके से भेज रहे हैं, तब क्यों न एक छोटा कमीशन कमाया जाए, जो समय के साथ बढ़े।

--- Go To Amazon Affiliate ---


3. CJ Affiliate program 


Cj Program को 1998 में स्थापित किया गया था, और वे अपने Network में बहुत सारे Brand लेकर चलते हैं।
आप अपने Dashboard से किसी भी बड़ी कंपनी के Product के लिए आवेदन कर सकते हैं।

लेकिन अगर आप 6 महीने के भीतर बिक्री नहीं कर पाएंगे तो आपका खाता निष्क्रिय कर दिया जाएगा।

न्यूनतम जमा सीधे चेक के लिए $50 है या चेक के लिए $100 है।

--- Go to Cj ---


4. Rakuten Marketing 


Rakuten Marketting, जिसे पहले LinkShare कहा जाता था, 1996 में स्थापित हुई थी और Walmart, Best Buy, Papa Johns और अन्य जैसे बड़े व्यापारियों के साथ उनके Network का उपयोग कर रही थी।

उनके पास CJ और ShareASale की तुलना में केवल 1,000 व्यापारियों के साथ व्यापारियों की एक छोटी संख्या है।

न्यूनतम भुगतान $50 है, और व्यापारियों द्वारा भुगतान करने पर आपको भुगतान मिलता है। आमतौर पर, आपको उस महीने का भुगतान किया जाता है, जिस महीने आपको अपना कमीशन मिला था। इसलिए यदि आप इसे मार्च में प्राप्त करते हैं, तो आप मई में अपना कमीशन प्राप्त करेंगे।

राकुटेन एक अरब डॉलर की कंपनी है, और यह एक विश्वसनीय नाम है।

--- Go To Rakuten Marketting ---

5. Impact Radius 


Imapct, जिसे पहले Imapct Radius कहा जाता था, 2008 में CJ और Lead Points की स्थापना करने वाले लोगों द्वारा स्थापित किया गया था।

अधिकांश Affiliate Network के विपरीत, वे Digital Marketing Products की एक पूर्ण Suit और Advertisera और Media Partner conversation करने के लिए एक सीधा Platform प्रदान करते हैं।

आपको विभिन्न Product तक पहुंच मिलती है जो आपको धोखाधड़ी का पता लगाने और सत्यापन की समस्याओं, Online Or Offline Marketting खर्चों के प्रबंधन और अपने साथी रिश्तों पर नज़र रखने में मदद करते हैं।

इसमें Adidas , hostgator , nordvpn,और अन्य जैसी कंपनियां हैं।

आप ACH, Check ($5 Processing Fees के साथ), International Bank Transfer और PayPal के माध्यम से Payment कर सकते हैं।

इसमें पहले बताए गए लोगों की तुलना में कम संख्या में ऑफ़र हैं, लेकिन आपको बेहतर रिपोर्टिंग और संसाधनों तक पहुंच मिलती है।

--- Go To Impact Radius ---

तो अगर ये पोस्ट आपको अछा लगा हो तो आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते है 

Youtube Channel link - https://www.youtube.com/channel/UClA0hhS3VRloLIAGoz4-XEw